The Vocal Bharat

cropped-My-project-2-1.png

The Vocal Bharat

राजकीय पॉलीटेक्निक, गाजियाबाद में डॉ. अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित करके हुई।

 

डॉ. अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस  पर राजकीय पॉलीटेक्निक

राजकीय पॉलीटेक्निक, गाजियाबाद में दिनांक 06 / 12 / 2023 को डॉ. अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत डॉ. अंबेडकर के चित्र पर पुष्प अर्पित करके हुई। कार्यक्रम के अगले क्रम में विद्यार्थियों के बीच भाषण प्रतियोगिता, निबंध प्रतियोगिता एवं पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें बड़ी संख्या में संस्था के विद्यार्थियों प्रतिभाग किया। इन प्रतियोगिताओं में संस्था के छात्र-छात्राओं ने अपनी रचनात्मकता, वाक्-कौशल व डॉ. अम्बेडकर के विचारों व सिद्धांतों पर अपनी समझ का प्रदर्शन किया। इस अवसर पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं जैसे पोस्टर प्रतियोगिता में ईशा सिंह , विभव विशाल , व गुडिया चौरसिया को क्रमशः प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त हुआ। भाषण प्रतियोगिता में शिवम सिंह, सत्यम पटेल व रवि कुमार और इशिता को पहला, दूसरा और तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। निबंध प्रतियोगिता में अंकित कुमार मिश्र, नितिन प्रजापति और पलक शाक्य, व अभिषेक कुमार त्रिपाठी को क्रमशः पहला, दूसरा व तीसरा स्थान प्राप्त हुआ।
इस अवसर पर संस्था के समस्त विभागाध्यक्ष/प्रभारी, शैक्षणिक व गैर-शैक्षणिक कर्मी उपस्थित रहे।

डॉ. अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर प्रधानाचार्य डॉ. जानबेग लोनी द्वारा कहीं गई बातें।

प्रधानाचार्य डॉ. जानबेग लोनी ने कहा कि समतामूलक समाज के निर्माण में डॉ. आंबेडकर का योगदान अविस्मरणीय है। उन्होंने जाति-व्यवस्था के उन्मूलन, अश्पृश्यता और महिलाओं के अधिकार तथा उनकी शिक्षा पर विशेष बल दिया था। डॉ. लोनी ने आगे कहा कि मजदूरों को उनके श्रम का उचित मूल्य दिए जाने की न सिर्फ़ वक़ालत की बल्कि इसे लागू भी करवाया।